हम लोग अब अपनी कहानियाँ Youtube पर डालते है ताकि और मनोरंजन हो। अभी हमारा Youtube Channel Subscribe करे यहाँ से --https://youtu.be/KN1WqT_DYRg

Ouija Board - आत्माओ को बुलाने का तरीका | ओइजा बोर्ड


Hindi ghost stories 

एक सुचना - अब हम यहाँ Horror कहानियां डालना बंद कर चुके है। अब हमारी सारी कहानियाँ हमारे Youtube Channel पर डालती है। और भी कहानियों का मनोरंजन लेने के लिए यहाँ क्लिक करें! 👉 Youtube Channel

 नमस्कार दोस्तों। मै आप लोगो के लिए HINDI HAUNTED STORIES में एक और रहस्यमय और ख़ौफनाक चीज़ से आमना सामना कराने आया हूँ। इस चीज़ का नाम है Ouija Board कहा जाता है कि इससे आत्माओ को बुलाया जा सकता है। जी हां दोस्तों आत्मो को।
यही नहीं एक खेल के रूप में खेला जाता है। इस पोस्ट में मै आपको इस खेल यानी ouija board के बारे में सब बताऊँगा की इससे कैसे खेला जाता है और ये कैसा दीखता है। तो चलिए शुरू करते है।

ओइजा बोर्ड किसी एक देश में मशहूर नहीं है बल्कि हर देश के लोग इससे रूबरू है। लेकिन विदेशो में जैसे America ,आदि देशों में ये ज्यादा प्रचलित है। इस खेल को खेलने में ज्यादा तर बच्चे और जवान लोग ज्यादा पसंद करते है क्योंकि इसी उम्र के लोगो में रोमांच और रहस्यम चीज़ों को छानना अच्छा लगता है। इसके बावजूद इनको पता होता है कि ये खेल कितना खतरनाक है क्योंकि इस खेल से आप दूसरी दुनिया जिसे आत्मो की दुनिया कहते है उससे संपर्क साधा जाता है।
कुदरत ने आत्मो की दुनिया अलग बना रखी है जो की इंसानों के लिए भी अच्छा है पर कुछ लोग अपने स्वार्थ के लिए इस खेल द्वारा आत्मो को बुला ही लेते है। लेकिन कभी कभी इसका परिणाम बहुत खतरनाक जो जाता है। हम बात करले की ये दीखता कैसा है और इससे खेला कैसे जाता है।

Ouija board एक प्रकार का board होता है जिसपर कुछ शब्द और संख्याएँ लिखी होती है जैसे A से Z तक , 1 से 0 तक, YES और NO, GOODBYE, आदि लिखे होते है। ये सारे सब्द आत्मो से बात करने में प्रयोग में लाये जाते है। आप ऊपर दिए गए images में देख सकते है।


इस खेल को खेलें के लिए 2 या उससे ज्यादा लोगो की जरुरत होती है। कुछ लोग डर के मारे इस गेम को खेलने से पहले ही मना कर देते है। इसमें room की light बंद करके और एक मोमबत्ती जलानी होती है फिर ouija board को बीच में रख कर लोगो को उसके आस पास बैठ जाना होता है। फिर सबको अपना हाथ एक के ऊपर एक रख कर ouija board पर रखना होता है। और फिर होता है असली खेल शुरू।
उनमे से एक बंदा कुछ सवाल पूछना शुरू करता है। जैसे की इस रूम में हमारे अलावा और भी कोई है क्या ?
अगर है तो अपना नाम बताओ ?

अगर घर में कोई आत्मा होती है तो वो इन सवालो का उत्तर उसी ouija board द्वारा देती है। खेल खेलने वालो के हाथ जो ouija board पर होते है वो अपने आप उन अक्षरों के ऊपर हिलने लगते है। जिससे उन्हें उस आत्मा का नाम पता चल जाता है। और वो इसी तरह से कई प्रशन पूछ लेते है।

इस खेल की कुछ बातें:-
1. इस खेल के दौरान कोई भी बिच में उठ कर नहीं जा सकता।
2. इस खेल में बहुत खतरा होता है और इस खेल में आत्मा  कभी कभी खेल खेलने वाले पर हावी हो जाती है और उसपर कब्ज़ा कर लेती है।
3. इस खेल की सबसे डराने वाली बात ये है कि आप इस खेल से आत्मा को बुला तो लेते है पर वो जाते अपनी मर्ज़ी से है ना की आपकी मर्ज़ी से।
4. इस खेल में सवाल पूछने के बाद आपके हाथ बोर्ड पर खुद पर खुद हिलने लगते है जिसका ये संकेत होता है कि आत्मा आपके करीब है और वो भी आपसे बात करना चाहती है।


सुचना:-अगर आप ये game अपने दोस्तों के साथ खेलनेबकी सोच रहे है तो मै पहले ही आपको सावधान कर देता हूँ। ये बहुत ही ख़ौफ़नाक और जान लेवा भी हो सकता है।
आप YOUTUBE पर भी OUIJA BOARD के बारे में कई videos देख सकते है।

अगर आपको पसंद आया होगा तो आप इसको अपने दोस्तों के साथ facebook और whatsapp पर जरूर share करे और नीचे comment भी करे।

Ouija Board - आत्माओ को बुलाने का तरीका | ओइजा बोर्ड Ouija Board - आत्माओ को बुलाने का तरीका | ओइजा बोर्ड Reviewed by Blogger on 02:57 Rating: 5

36 comments:

  1. I have played but ghost were too duffer to talk

    ReplyDelete
  2. its very harmful dont try to play this

    ReplyDelete
  3. बच्चों के लिए डरावना बड़े लोगों के लिए रोमांचक है।

    ReplyDelete
  4. Muje help chaiye kya koi janta h paranormal Expert ya baba jo aatmao ko bhgaye

    ReplyDelete
  5. i m also try this game and i have ouija board also.........

    ReplyDelete
  6. read hanumaan chaalisa at 7 tuesday.bundi ka laddoo bhog lagaye Sri balaji maharaja ki kripa sabhi par hogi

    ReplyDelete
  7. Ouija board kana milega mujhe bhi khel na hai

    ReplyDelete
    Replies
    1. You can buy it from online like Flipkart or amazon

      Delete
  8. I really talked to the spirit and questioned him the first letter of his name and the coin gone to P even I think that it's worst game ever because my girlfriend who was playing this with me was soo scared that she ran away and break up with me

    ReplyDelete
  9. movie me se copy kiya hai fake hai
    I have played this game last year

    ReplyDelete
  10. Moon cha board kharidna hai main number de raha hun number phone laga dena mujhe 8305855087 Aatma ko bulane wala photo aapke pass phone kar dena mujhe

    ReplyDelete