हम लोग अब अपनी कहानियाँ Youtube पर डालते है ताकि और मनोरंजन हो। अभी हमारा Youtube Channel Subscribe करे यहाँ से --https://youtu.be/KN1WqT_DYRg

ghost of the great wall of china- haunted palces in hindi

China most haunted place
The great wall of china दुनिया के 7 अजूबो में से एक है। इसी मशहूरता की वजह से यहाँ दूसरे देशो से भी पर्यटक यहाँ घूमने आते है। लेकिन मै आप लोगो को यह कह दूँ की यह दुनिया की सबसे बड़ी दिवार जो china में स्थित है अब वो Aisa's most haunted places में से एक मे गिना जाता है। क्यों आपको यह सुन कर अटपटा सा लगा न।
Image result for the great wall of china haunted
The great wall of china की दिवार बहुत बड़ी और बहुत लंबी है। जिसको दो भागो के नाम से जाना जाता है। जिसमे एक भाग का नाम उत्तरी भाग है।
अब में आप लोगो को बता दूँ की चीन के दिवार के इस उत्तरी हिस्से में आये हुए पर्यटको ने भूत प्रेत जैसी चीज़ों को अपने आँखों से देखा पर महसूस किया। यही नहीं द डेस्टिनेशन ट्रुथ (The destination truth) नाम के एक organisation के कुछ लोगो ने इस बात को जांचने के लिए की क्या वहाँ सच में ऐसा कुछ है या नहीं। वहाँ जांच-पड़ताल शुरू की इस खोज में उन लोगो के साथ कुछ paranormal घटनाएं घाटी यही नहीं यहाँ उनको कुछ साया जैसी आकृति भी दिखी जिससे उन्होंने ये मना की यहाँ कुछ ऐसी शक्तिया भी है जो दिखती नहीं है।
China के इस उत्तरी दिवार को ' वाइल्ड वॉल' (wild wall) भी कहा जाता है। लोगों का कहना है की यहाँ भूत भटकते रहते है। इस बार the destination truth ने परामनोवैज्ञानिक के कुछ लोगों के साथ उस भूतिया haunted दिवार पर पहुँचे। उनको भी वहाँ आते ही कुछ हलचल महसूस हुई। उन्होंने वहाँ रात में भी ठहरने की सोची। रात के वक़्त उनको किसी की चीखने- चिलाने की आवाज़ सुनाई दी। साथ ही साथ उमको ऐसा भी लगता जैसे कोई उनके आस पास आग जला रहा हो।
जांच पड़ताल कर रहे लोगो के साथ भी कुछ ऐसी घटनाये घटी। जैसे:- एक व्यक्ति को ऐसा लगा जैसे उसको किसी ने ज़ोरो से पकड़ लिया हो उस व्यक्ति ने अपने आप को छुड़वा कर भागने की कोशिश की पर वो वहाँ से भाग नहीं सका। कुछ सदस्य तो वहाँ पर गिर पड़े और उनको गंभीत चोट भी आई।
यहाँ के लोगो से इस भूतिया घटनाओ के पीछे कई मान्यता बताई है की जब इस उत्तरी दिवार का निर्माण चल रहा था। तब वहाँ पर कार्य करने वाले बहुत से कार्यगर वहाँ से गिर पड़े जिससे आज भी उनकी आत्मा यहाँ भटकती है।
कुछ लोगो का यह भी कहना है की चीन की इस दिवार पर स्थित सैनिक जो पहले ज़माने में चीन को आक्रमण से बचाते थे। वे लड़ाई में मारे गए और आज भी उनकी आत्मा यहाँ इस दिवार भी भटकती है।
अब दोस्तों कारन कुछ भी रहा हो मगर अब चीन की यह अदबुध दिवार भी भूत प्रीतो की चपेट में आचुकी है।
तो दोस्तों ये थी आज की china Horror story in hindi
पड़ने के लिए आपका धन्यवाद।
ghost of the great wall of china- haunted palces in hindi ghost of the great wall of china- haunted palces in hindi Reviewed by Blogger on 00:48 Rating: 5

1 comment: